Corona Virus Live Updates : चीन में अब तक 2700 से ज्यादा की मौत


Corona Virus Live Updates : चीन में अब तक 2700 से ज्यादा की मौत

बुधवार, 26 फ़रवरी 2020 (16:29 IST)

दुनियाभर में कोरोना का कहर जारी है। कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर चीन के हुबेई प्रांत के वुहान में है। अकेले वुहान में 65 हजार से ज्यादा लोग कोरोना से पीड़ित हैं। कोरोना वायरस चीन की सीमाओं को पार कर ईरान, दक्षिण कोरिया आदि देशों में भी पहुंच गया है। आइए जानते हैं कि कोरोना वायरस का क्या है दुनिया में असर...




भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने बुधवार को खुलासा किया कि कोरोना वायरस के डर से इस बीमारी के केंद्र चीन सहित छह देशों ने यहां अगले महीने होने वाले निशानेबाजी विश्व कप से हटने का फैसला किया है।
फ्रांस के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि 60 साल के एक व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत हो गई। कोरोना वायरस से फ्रांसीसी नागरिक की यह पहली मौत है।
चीन में कोरोना वाइरस ने बुधवार दोपहर 12 बजे तक 2718 लोगों की मौत हो गई, जबकि 78 हजार 190 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई।
टोक्यो ओलंपिक 2020 पर भी कोरोना वायरस का साया, अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी के एक वरिष्ठ सदस्य के हवाले से जानकारी, मई आखिर तक कोरोना वायरस पर काबू नहीं पाया जाता है तो रद्द किए जा सकते हैं ओलंपिक खेल।
इटली में कोरोना वायरस से 11 लोगों की मौत। 323 लोगों में संक्रमण की पुष्टि।
चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 27000 हजार के पार पहुंचा।
कोरोना वायरस के कारण हांगकांग में कई स्कूल हुए बंद।


दक्षिण कोरिया में तैनात अमेरिकी सेना ने पहले कोरोना वायरस केस की पुष्टि की।
इराक के किरकुक शहर में जानलेवा कोराना वायरस के 4 नए मामलों की पुष्टि हुई है। इसे मिलाकर अब इन मामलों की संख्या बढ़कर 5 हो गई है।
इराकी स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि ये चारों मामले एक इराकी परिवार के हैं जो अभी हाल ही में ईरान से लौटा था।
ईरान में कोरोना वायरस में मरने वालों की संख्या बढ़कर 15 हो गई है और इससे पीड़ित लोगों की संख्या 95 हो चुकी है।
कोरोना वायरस के प्रकोप का सामना कर रहे चीन ने इससे पीड़ित मरीजों और सामान्य लोगों की मदद के लिए हॉटलाइन और ऑनलाइन प्लेटफार्म खोला है। मनोवैज्ञानिक सहायता रोजाना सुबह 8 से रात 10 बजे तक उपलब्ध कराई जायेगी।
कुवैत ने कोरोना वायरस के कारण द. कोरिया, थाईलैंड तथा इटली की विमान सेवा स्थगित की
चीन में जानलेवा कोरोना वायरस फैलने के बाद दुनिया के लिए स्मार्टफोन, खिलौने और अन्य सामान बनाने वाले कारखाने फिर से परिचालन में आने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इस वायरस के फैलने के बाद चीन की अर्थव्यवस्था ठहर गई है।
ज्यादातर वैश्विक बाजार सोमवार के भारी नुकसान के बाद स्थिर हो गए। हालांकि कोरोना वायरस महामारी के आर्थिक प्रभाव को लेकर निवेशक परेशान हैं।
ईरान के उप स्वास्थ्य मंत्री नए कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। ईरान के उप स्वास्थ्य मंत्री नए कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री के मीडिया सलाहकार अलीरज़ा वहाबजादेह ने एक ट्वीट में कहा, 'उप स्वास्थ्य मंत्री इराज हरीची की कोरोना वायरस जांच पॉजिटिव पाई गई है।'
मैड्रिड के कैनरी द्वीप के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि इटली के एक पर्यटक को जब संदिग्ध कोरोना वायरस के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया, तो सैकड़ों पर्यटकों ने खुद को टेनरिफ होटल के कमरों में कैद कर लिया।
चीन के बाद सबसे ज्यादा कोरोना से मौतें ईरान में हुई हैं। ईरान में अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है। 95 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है।
इटली में कोरोना वायरस से 7 लोगों की मौत हो चुकी है। दक्षिण कोरिया में 11 लोगों की मौत हो चुकी है।

Comments

Popular posts from this blog

Andhiyon Ko Zid Hai Jahan Bijli Girane Ki!!