5 महीने बाद कप्तान कोहली ने पहली बार नेट्स पर बल्लेबाजी की, बोले- पहला अभ्यास सत्र उम्मीद से बेहतर रहा

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया कि पांच महीनों में जब वह पहली बार नेट पर उतरे तो वह डरे हुए थे लेकिन उन्होंने कहा कि आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तैयारियों के लिये पहला ट्रेनिंग सत्र उम्मीद से बेहतर रहा। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान ने कोरोना वायरस के कारण पांच महीने बाद ट्रेनिंग बहाल की। नेट सत्र में दक्षिण अफ्रीका के महान तेज गेंदबाज डेल स्टेन और टीम निदेशक माइक हेसन भी शामिल थे।
फ्रेंचाइजी की वेबसाइट के अनुसार कोहली ने कहा, ''ईमानदारी से कहूं तो यह उम्मीद से कहीं बेहतर रहा। मैं थोड़ा डरा हुआ था। मैंने पांच महीनों से बल्ला नहीं पकड़ा था, लेकिन हां, जैसा मैंने सोचा था, यह उससे बेहतर रहा।'' पिछले साल आईपीएल में टीम के लिये सर्वाधिक रन जुटाने वाले 31 साल के कोहली ने कहा कि लॉकडाउन में फिट रहने से उन्हें नेट सत्र के दौरान बेहतर करने में मदद मिली जबकि वह लंबे ब्रेक के बाद ट्रेनिंग कर रहे थे। 
उन्होंने कहा, ''लॉकडाउन के दौरान मैंने काफी ट्रेनिंग की, इसलिये मैं काफी फिट महसूस कर रहा है और इससे मदद मिलती है। क्योंकि आपका शरीर हल्का होता है और आपकी प्रतिक्रिया भी बेहतर होती है, मुझे ऐसा लग रहा था कि मेरे पास गेंद को खेलने के लिये काफी समय है। यह काफी अच्छी बात है।'' 
कोहली ने आगे कहा, ''वर्ना आप सत्र में थोड़ा भारी महसूस करते, शरीर इतना ज्यादा हिल नहीं सके और यह आपके दिमाग में चलना शुरू हो जाता है, लेकिन हां, जैसा कि मैंने कहा कि अभ्यास सत्र उम्मीद से कहीं बेहतर रहा।'' आरसीबी की टीम पिछले हफ्ते दुबई पहुंची और पृथकवास पूरा करने के बाद शनिवार से खिलाड़ियों ने नेट में अभ्यास शुरू किया। कोहली के अलावा युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर और शाहबाज नदीम की स्पिन तिकड़ी तथा कुछ अन्य तेज गेंदबाजों ने भी अभ्यास किया। पहले सत्र के बाद कोहली खुश थे।
 कोहली ने कहा, ''स्पिनर पहले दिन अच्छे दिख रहे थे, उन्होंने लंबे समय तक लगातार एक ही जगह गेंद पिच करायी।'' उन्होंने कहा, ''शाहबाज अच्छा था, वाशी भी अच्छा था। मैंने चहल को भी गेंदबाजी करते हुए देखा। तेज गेंदबाजों की रफ्तार में थोड़ा इधर उधर हुआ लेकिन हमारे शिविर की शुरुआत अच्छी हुई।''


Category : Uncategorized

Comments

Popular posts from this blog

Corona Virus Live Updates : चीन में अब तक 2700 से ज्यादा की मौत

Andhiyon Ko Zid Hai Jahan Bijli Girane Ki!!